Animal Box Office Collection Day 8: आठवें दिन भी बॉक्स ऑफिस में कमाई के मामले में छाई रही एनिमल

एनिमल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन 7: रणबीर कपूर की एनिमल ने दुनिया भर में कमाई के मामले में ₹500 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। 1 दिसंबर को रिलीज हुई इस बॉलीवुड फिल्म ने रिलीज के बाद से ही बॉक्स ऑफिस पर मजबूत पकड़ बना ली है।

रणबीर कपूर के मेन रोल वाली और संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित यह फिल्म 1 दिसंबर को हिंदी, तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज़ हुई।

प्रोडक्शन हाउस टी-सीरीज़ ने एक्स पर “एनिमल” का कलेक्शन अपडेट शेयर किया, जिसमें बताया गया कि फिल्म ने रिलीज के छह दिनों के भीतर 527.6 करोड़ रुपये कमाए हैं। बैनर ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर कैप्शन दिया, “#एनिमल का धमाल जारी है, #AnimalHuntBegins।”

Sacnilk.com की रिपोर्ट के अनुसार, एनिमल ने बॉक्स ऑफिस पर अपने पहले 7 दिनों में अच्छा प्रदर्शन किया और भारत में लगभग ₹ 338.45 करोड़ की कमाई की। यहां एनिमल का 8वें दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन और ऑक्यूपेंसी है।

एनिमल के बारे में

एनिमल जिसे रिलीज से पहले CBFC द्वारा ए प्रमाणपत्र दिया गया था, में अनिल कपूर, बॉबी देओल, रश्मिका मंदाना, तृप्ति डिमरी, सुरेश ओबेरॉय और प्रेम चोपड़ा भी हैं। “एनिमल” रणबीर के रणविजय सिंह और अनिल कपूर द्वारा अभिनीत उनके पिता बलबीर सिंह के बीच एक परेशान रिश्ते की पृष्ठभूमि पर आधारित एक हिंसक दुनिया को दर्शाती है। फिल्म का निर्माण भूषण कुमार और कृष्ण कुमार की टी-सीरीज़, मुराद खेतानी के सिने1 स्टूडियो और प्रणय रेड्डी वांगा की भद्रकाली पिक्चर्स द्वारा किया गया है।

अब तक, एनिमल ने सभी भाषाओं में अपने आठवें दिन भारत में लगभग 3.2 करोड़ की कमाई की।

सातवें दिन के कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने भारत में ₹25.50 करोड़ का नेट कलेक्शन किया। रिपोर्ट में कहा गया है कि फिल्म को हिंदी भाषा में कुल 30.43 प्रतिशत, जबकि तेलुगु भाषा में 23.43 प्रतिशत, तमिल भाषा में 20.64 प्रतिशत की ऑक्यूपेंसी मिली।

एनिमल बॉक्स ऑफिस अब तक:

पहले दिन फिल्म ने ₹63.8 करोड़ की शानदार कमाई की, जबकि हिंदी वर्शन ने ₹54.75 करोड़ का योगदान दिया। बाद की भाषाओं, तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम ने क्रमशः ₹8.55 करोड़, ₹40 लाख, ₹9 लाख और ₹1 लाख की कमाई।

दूसरे दिन फिल्म ने 66.27 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया, जिसमें अकेले हिंदी भाषा में 58.37 करोड़ रुपये थे। जबकि तीसरे दिन इसने भारत में ₹73.46 करोड़ का नेट कलेक्शन किया, चौथे दिन ₹43.96 करोड़, पांचवें दिन ₹37.47 करोड़ और छठे दिन ₹30.39 करोड़ का कलेक्शन किया।

एनिमल रिव्यू:

इस कलेक्शन के साथ, एनिमल बॉक्स ऑफिस पर रणबीर की सबसे सफल फिल्म बनने के लिए तैयार है। फिल्म में रणबीर कपूर की एक्टिंग को बेहतरीन बताया जा रहा है, वहीं स्त्रीद्वेष, जहरीली मर्दानगी और हिंसा के लिए भी फिल्म की आलोचना की जा रही है। फिल्म में दुष्ट और खामोश किरदार अबरार का किरदार निभाने वाले बॉबी देओल को भी दर्शकों से खूब तारीफें मिलीं.

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद रंजीत रंजन ने फिल्म की आलोचना की है और फिल्म के गाने ‘अर्जन वैली’ पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि अर्जन वैली सिख इतिहास में एक प्रमुख व्यक्ति थे। वह 19वीं सदी के सिख सैन्य कमांडर हरि सिंह नलवा के बेटे थे और अपनी बहादुरी और वीरता के लिए जाने जाते हैं। रंजन ने कहा कि फिल्म में गैंगवार को दिखाने के लिए गाने का इस्तेमाल आपत्तिजनक था। उन्होंने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड से भी सवाल किया है कि वे इस प्रकार की फिल्मों को कैसे मंजूरी दे देते हैं जो हमारे समाज के लिए बीमारी हैं।

Leave a Comment